12वीं और स्नातक पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

12वीं और स्नातक पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

अगर आप 12वीं या स्नातक पास हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, केंद्रीय आयुर्वेदीय विज्ञान अनुसंधान परिषद् ने लोअव डिवीजन क्लर्क और अपर डिवीजिन क्लर्क के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 19 दिसंबर 2019 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च आयुर्वेदिक साइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

संस्था का नाम- सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च आयुर्वेदिक साइंस


पद नाम- लोअव डिवीजन क्लर्क (LDC), अपर डिवीजिन क्लर्क (UDC)

शैक्षिक योग्यता- लोअव डिवीजन क्लर्क (LDC के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से बारहवीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को कम्प्यूटर ज्ञान, 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग, 35 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए.

वहीं अपर डिवीजिन क्लर्क (UDC) के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 19 दिसंबर 2019 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST/EWS/PH वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 20 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 19 दिसंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार केंद्रीय आयुर्वेदीय विज्ञान अनुसंधान परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट https://admission-delhi.nielit.gov.in/ पर विजिट करें. जहां आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़े उसके बाद आवेदन करें.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS