बीजेपी एनआरआई सेल ने ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का किया आयोजन

बीजेपी एनआरआई सेल ने ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का किया आयोजन

बिहार की उन्‍नति में गैर – निवासी बिहारियों के योगदान को सुनिश्चित करने के लिए आज राजधानी पटना के ज्ञान भव में भारतीय जनता पार्टी बिहार यूनिट एनआरआई सेल द्वारा ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या वे लोग शामिल हुए, जो बिहारी एनआरआई हैं और वे विभिन्‍न क्षेत्रों में सफलता के शीर्ष पर हैं. इनमें लीडर्स , पॉलिसी, मेकर, साइंटिस्‍ट, एकेडमिसियन, टेकनोलॉजिस्‍ट, इंवेस्‍टर्स, इंटरप्रेन्‍योर्ड आदि लोग प्रमुख हैं.

इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी बिहार यूनिट एनआरआई सेल के रविशंकर चंद ने कहा कि ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का आयोजन बिहार में पहली बार हो रहा है. इस आयोजन का मकसद है कि बिहार से बाहर रहने वाले बिहारियों को उनके अपनी मातृभूमि के बारे विचार करना.


उनहोंने कहा कि जो लोग बिहार से बाहर जाकर बस गए हैं और आज अपने क्षेत्र में सफल हैं, उनकी सक्‍सेस स्‍टोरी से बिहार के लोगों को अवगत करना, ताकि उनके लिए भी संभावना पैदा हो और प्रमुख मकसद ये है कि बिहार के जो लोग आज बाहर वेल सेटल्‍ड हैं, वे बिहार में आकर इनवेस्‍ट करें. उन्‍होंने कहा कि यह आयोजन आगे भी हो, यह हमारी कोशिश है. आरा, बिहार के मूल निवासी रविशंकर पिछले 10 वर्षों से दुबई में रहते हैं और युनिप्लस कंसलटेंट कम्पनी के मैनेजिंग ड़ाईरेक्टर हैं.

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में बेनिफिट्स ऑफ बिहार को लेकर कुछ महत्‍वपूर्ण विषयों पर संगोष्‍ठी और शैक्षणिक गतिविधियां भी आयोजित की गई. साथ ही इस मंच से सफल लोगों को सम्‍मानित भी किया गया और कुछ सफल लोगों के जीवन की कठिनाइयों और संघर्षों की कहानियां भी सुनाई गई.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS