‘BJP- बजरंग दल को ISI से फंडिंग’, कांग्रेस का बयान से किनारा, कहा- दिग्विजय ही दें सबूत

‘BJP- बजरंग दल को ISI से फंडिंग’, कांग्रेस का बयान से किनारा, कहा- दिग्विजय ही दें सबूत

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपने ही बयान से पलट गए हैं। रविवार को, उन्होंने कहा कि भाजपा और बजरंग दल पैसे के साथ आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन नहीं मिला। कांग्रेस ने कहा कि अब दिग्विजय इसका प्रमाण होंगे। जब कांग्रेस ने अपने बयान से गन्ना काट दिया, तो बयान ने बयान को उलट दिया, और यह समाप्त हो गया। उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया और लिखा, ‘कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने बीजेपी पर आईएसआई के पैसे से पाकिस्तान की जासूसी करने का आरोप लगाया है। यह पूरी तरह से गलत है। ‘

उनके बयान के बाद, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया ने पार्टी का पक्ष प्रस्तुत किया। पुनिया ने कहा कि पार्टी उनके बयान से सहमत नहीं है। पीएल पुनिया का कहना है कि जिस आधार पर दिग्विजय सिंह ने इतना बड़ा बयान दिया है, सूत्र और सबूत वही बताएंगे।


इससे पहले मध्य प्रदेश के भिंड में दिग्विजय ने कहा, ‘बजरंग दल बीजेपी आईएसआई (पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी) से पैसे ले रहा है। इन पर ध्यान देने की जरूरत है। मुसलमानों की तुलना में गैर-मुस्लिम पाकिस्तान की आईएसआई के लिए ज्यादा जासूसी कर रहे हैं। हमें इसे समझना चाहिए। ”

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि हमारी वैचारिक लड़ाई भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के साथ है, जो स्वतंत्र भारत के संघर्ष में शामिल नहीं हुए और अब हमें राष्ट्रवाद का ताना-बाना सिखाना चाहते हैं। दिग्विजय ने कहा, ‘ये लोग (भाजपा-आरएसएस) 1947 से पहले कहां थे? इंदिरा द्वारा पाकिस्तान का विभाजन करने पर ये लोग कहां थे? इसलिए हमें सबक सिखाने की जरूरत नहीं है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS