माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से बिल गेट्स का इस्तीफा, लोगों की भलाई के लिए करेंगे काम

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और प्रौद्योगिकी सलाहकार बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बिल गेट्स अब अपना ज्यादा से ज्यादा समय लोगों की भलाई के लिए लगाना चाहते हैं. माइक्रोसॉफ्ट की ओर से जानकारी दी गई है कि वह वैश्विक स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय दे सकें जिसके लिए उन्हें कई अहम जिम्मेदारियों से मुक्त होना होगा. हालांकि वह माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ तकनीकी सलाहकार के रूप में अपना काम जारी रखेंगे. माइक्रोसॉफ्ट की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है. वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय वैश्विक विकास में देना चाहते हैं. वह शिक्षा, स्वास्थ्य और जलवायु परिवर्तन जैसे दुनिया के अहम मुद्दों पर काम करना चाहते हैं. बिल गेट्स ने साल 1975 में पॉल एलेन के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की शुरुआत की थी. साल 2000 तक बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ रहे.

बिल गेट्स से इस तरह से अचानक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से इस्तीफा देने के बाद अब केवल 12 सदस्य ही बचे हैं। इसमें कंपनी के सीईओ सत्या नडेला भी शामिल हैं। बिल गेट्स के इस फैसले के बाद नडेला ने कहा, उनके साथ काम करना गौरव की बात है। गेट्स ने इसक कंपनी की शुरुआत सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों की परेशानी दूर करने के उद्देश्य से की थी। उन्होंने कहा कि उनके लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में काम किया जाएगा। पोर्शे टायन ईवी खरीदने के बाद बिल गेट्स ने बताई इलेक्ट्रिक कार की समस्या


नडेला ने कहा, बिल गेट्स जब तक बोर्ड के साथ जुड़े रहे तब तक उन्होंने समय-समय पर कंपनी का मार्गदर्शन किया। गेट्स की सलाह आगे भी कंपनी लेती रहेगी और उनके अनुभव और ज्ञान का फायदा कंपनी उठाएगी। वह कंपनी को समय-समय पर तकनीकी सलाह भी देगी। मैं बिल की मित्रता के लिए आभारी हूं। वे अपने नए मिशन की ओर बढ़ रहे हैं, मैं उनके हर मिशन में उनके साथ काम करना चाहूंगा।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS