बेन स्टोक्स ने फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लिया, 19 स्थानों पर समापन किया

बेन स्टोक्स ने फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लिया, 19 स्थानों पर समापन किया

वर्तमान में दुनिया के लगभग सभी देशों में लॉकडाउन चल रहा है और क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। लगभग 3 महीने तक क्रिकेट का हो पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी के लिए खुद को लंबे समय तक खेल से दूर रखना आसान नहीं होता है। इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ भी ऐसा ही है। यही कारण है कि क्रिकेट खेलने को नहीं मिल रहा है, इसलिए स्टोक्स फॉर्मूला वन रेस में हाथ आजमाने उतर पड़े।

अंतिम स्थान पर रहे बेन स्टोक्स
दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्लास फॉर्मूला वन ग्रां प्री रेसिंग में हाथ आजमाया। हालांकि स्टोक्स का पदार्पण अनुकूल नहीं रहा और वह 19 खिलाड़ियों के बीच आखिरी स्थान पर रहा। इस रेस में फॉर्मूला वन के कई पूर्व और वर्तमान समय में भी हिस्सा लिया गया था। फेरारी के ड्राइवर चार्ल्स लीलर ने यह वर्चुअल रेस अपने नाम की है।


स्टोक्स की कार फिसलकर ट्रैक से बाहर चली गई
आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आलराउंडरने स्टोक्स रेडबुल के ड्राइवर के रूप में उतरे और 19 कारों के बीच उनकी कार ने 16 वें स्थान से शुरुआत की, हालांकि शुरू में ही उनकी कार स्लाइडलकर ट्रैक से बाहर चली गई, जिससे अंतिम स्थान पर चले गए। और रेज के दौरान सुधार नहीं पाया गया। इस रेस में 2009 के विश्व रिकॉर्ड जेंसन बटन ने भी हिस्सा लिया। बटन 11 वें स्थान पर रहा। YouTube पर इस रेस की लाइव स्ट्रीमिंग को लगभग दो लाख लोगों ने देखा।

शानदार है स्टोक्स का अब तक का क्रिकेट करियर
अगर बातन स्टोक्स की आंकड़ो की करें, तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मैचों में 36.54 की औसत से 4056 रन बनाए हैं। साथ ही 147 विकेट भी अपने नाम किए हैं। वनडे के इन्होने 95 मैच में 40.64 की औसत से 2682 रन बनाए हैं। साथ ही 70 विकेट भी हासिल किए हैं। टी -20 इंटर्न में उनके नाम 305 रन हैं और 14 रन हासिल किए हैं।

इंग्लैंड को विश्व कप 2019 में जीताने में उनकी एक महत्वपूर्ण भूमिका थी। इंग्लैंड के स्टार ऑलाउउंडर बेन स्टोक्स के फिट की भी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। वह वर्तमान समय के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS