आईपीएल नहीं खेलने पर होने वाले नुकसान को झेलने के लिए तैयार रहें: फिंच

आस्ट्रेलियाई एक दिवसीय टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि कोरोना महामारी जिस प्रकार बढ़ रही है ऐसे में शायद वे लोग आईपीएल नहीं खेल पाये. ऐसे हालत में आईपीएल खेलने वाले सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को राजस्व में होने वाले नुकसान को झेलने तैयार रहना चाहिये. आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रकम मिली थी. अब नहीं खेलने पर खिलाड़ियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

फिंच ने कहा कि सभी को इस स्थिति का सामना मिलकर करना होगा. इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा था कि वह आईपीएल के लिये अपने खिलाड़ियों को दिये गये अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) की एक बार और समीक्षा करेगा. इसके अलावा यात्रा प्रतिबंध भी अभी लगाये गये हैं. फिंच ने कहा कि ऐसे में आईपीएल के 15 अप्रैल के बाद में शुरू होने पर भी उसमें आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का भाग लेना कठिन हो सकता है. फिंच ने कहा, ”जब आप राजस्व साझा करने के मॉडल का हिस्सा होते हैं तो ऐसे में संगठन के परेशानी में पड़ने पर आप भी प्रभावित होते है.


हम समझते हैं कि इसमें हम सब एक साथ है. ”उन्होंने कहा, ”मुझे पूरा विश्वास है कि लंबे समय में सब कुछ ठीक हो जाएगा पर अभी यह कहना कठिन है कि ऐसा कब होगा. ”आस्ट्रेलिया के कम से कम 17 क्रिकेटरों का आईपीएल के साथ अनुबंध है. फिंच को आईपीएल में रायल चैलेंजस बेंगलोर से खेलना है. उन्होंने कहा, ”हमने पहले कभी इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया. यात्रा को लेकर सलाह पिछले कुछ घंटो में बदल गयी है. यह दो सप्ताह या तीन सप्ताह में बदल सकती है. कुछ भी योजना बनाना मुश्किल है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS