बीसीसीआई ने बैन तो तेज गेंदबाज श्रीसंत ने कहा दी दी ये बड़ी बात है

बीसीसीआई ने बैन तो तेज गेंदबाज श्रीसंत ने कहा दी दी ये बड़ी बात है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आदेश दिया है कि तेज गेंदबाज फिक्सिंग मामले में प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं। श्रीसंत का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो रहा है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के लोकपाल डीके जैन ने आदेश दिया है कि तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत, जो कथित डेमो फिक्सिंग मामले में प्रतिबंध के तहत हैं, अगले साल अगस्त में समाप्त हो रहे हैं। श्रीसंत पर छह साल का प्रतिबंध लगाया गया था। बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगा दिया था।


लोकपाल ने कहा कि श्रीसंत पहले से ही प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं और उन्होंने लगभग छह साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि श्रीसंत अब 30 पार कर चुके हैं और एक क्रिकेटर के रूप में उनका प्रदर्शन पूरा हो चुका है। मेरा मानना ​​है कि श्रीसंत का प्रतिबंध 13 सितंबर, 2013 से वाणिज्यिक क्रिकेट के किसी भी रूप पर या बीसीसीआई या उसके सदस्य संघ में शामिल होने पर रोक उचित होगा। 15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया और बीसीसीआई से उसकी सजा पर पुनर्विचार करने को कहा।

बीसीसीआई ने अपनी याचिका में कहा था कि श्रीसंत को भेजने वाली अनुशासनात्मक समिति अब मौजूद नहीं है, इसलिए यह मामला लोकपाल के पास जाना चाहिए। अप्रैल में, शीर्ष अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल के न्यायाधीश डीके जैन से श्रीसंत की सजा पर फैसला लेने के लिए कहा था और अदालत ने लोकपाल को इसके लिए तीन महीने का समय दिया था। ट्रायल कोर्ट द्वारा श्रीसंत पर लगाए गए आईपीएल फिक्सिंग के सभी आरोपों को खारिज करने के बाद दिल्ली पुलिस इस मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय में ले गई।

इस बारे में, शांताकुमारन श्रीसंत ने कहा है, “मैंने आज जो कुछ भी सुना है उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं अपने सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की है। उनकी प्रार्थना स्वीकार कर ली गई है। मैं अब 36 साल का हो गया हूं। और अगला वर्ष। मेरी आयु 37 वर्ष होगी। मेरे पास अभी टेस्ट में 87 विकेट हैं और मेरा लक्ष्य मेरा टेस्ट विकेटों के साथ करियर समाप्त करना है। मुझे विश्वास है कि मई में भारत की टेस्ट टीम में शामिल होंगे और यह एक पसीना हो सकता है। “

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS