ऐसे लगाये लिपस्टिक, किस करने में भी नहीं फैलेगी आपकी लिपस्टिक

ऐसे लगाये लिपस्टिक, किस करने में भी नहीं फैलेगी आपकी लिपस्टिक

लिपस्टिक एक सौन्दर्य प्रसाधन है जिसका प्रयोग होठों को रंगने और उनकी बनावट को सुधारने और निखारने के लिए किया जाता है। एक आम रंजनशलाका के प्रमुख घटक रंगद्रव्य, तेल, मोम और स्निग्घकारक होते हैं। रंजनशलाका की कई किस्में हैं। श्रृंगार के अधिकांश अन्य प्रकारों के समान रंजनशलाका का प्रयोग भी अमूमन महिलाओं द्वारा ही किया जाता है। आमतौर पर रंजनशलाका का प्रयोग किशोरावस्था या वयस्कता आने तक नहीं किया जाता है।
ऐसे लगाएं लिपस्टिक
अगर आप आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक पूरे दिन टिकी रहे, और परफेक्ट भी दिखाई दे, तो आप इसे ब्रश की मदद से लगाएं, जब हम सीधे लिपस्टिक लगाते हैं तो एक ही मोशन में लगाते हैं, और यह बाद में खराब हो जाती है, जब आप ब्रश से लिपस्टिक लगाएंगे तो ये ज्यादा देर तक टिकी रहेगी।

लिप लाइनर का करें प्रयोग
लिपस्टिक लगाने के दौरान लिप लाइनर का प्रयोग ज़रूर करें, लिप लाइनर के इस्तेमाल से आपकी लिपस्टिक नहीं फैलेगी।


प्राइमर का करें इस्तेमाल
लिपस्टिक फैलने की समस्या से निजात पाने के लिए लिप प्राइमर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, लिपस्टिक आपके होंठों पर लंबे समय तक टिकी रहती है।

टिश्यू पेपर है बेस्ट
जब आप लिपस्टिक लगा लें तो इसके बाद एक टिश्यू पेपर लें, और इसे अपने होंठों के बीच दबा लें, इससे आपके होंठों पर लगी एक्सट्रा लिपस्टिक और उसका एक्सट्रा ऑयल हट जाएगा, ऐसा करने से भी आपकी लिपस्टिक फैलेगी नहीं।

स्क्रब करे
इसके अलावा लिपस्टिक को लम्बे समय तक टिकाने के लिए आपको होंठों को स्क्रब करना बेहद जरूरी होता है, होंठों पर स्क्रब करने से होठों की अच्छे से सफाई हो जाती हैं, और लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहती है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS