Apple iPhone 11 जल्द आ रहा है, जानें क्या होंगे फीचर्स

Apple iPhone 11 जल्द आ रहा है, जानें क्या होंगे फीचर्स

कुछ महीने बचे हैं और इसके बाद संभवतः सितंबर में ऐपल नए iPhone लॉन्च करेगी. सैमसंग और हुआवे से लेकर वन प्लस ने अपने फ्लैगशिप लॉन्च कर दिए हैं और अब ऐपल की बारी है. पिछले कुछ समय से iPhone 11 का डिजाइन रेंडल लीक हो रहा है. ज्यादातर लीक और कॉन्सेप्ट इमेज में यह देखने को मिला है रियर पैनल पर तीन कैमरे होंगे, लेकिन कैमरा मॉड्यूल दूसरे स्मार्टफोन्स से अलग होगा.

इवरिथिंग टेक यूट्यूब चैनल और टिप्सल मैक्स ने आईफोन से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स जारी की हैं. इनके मुताबिक iOS 13 के साथ अगले आईफोन में कुछ दिलचस्प फीचर्स देखने को मिलेंगे. iPhone 11 सिरीज में OLED पैनल का यूज किया जाएगा और बड़ी iPhone वेरिएंट की डिस्प्ले 6.5 इंच की डिस्प्ले होगी, जबकि छोटी डिस्प्ले 5.8 इंच की होगी.


रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल इस बार फेस आईडी में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है जो आईफोन अनलॉक करने को पहले से बेहतर बनाएगा. कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बार फेस को वाइडर एंगल से डिटेक्ट किया जा सकेगा. यानी किसी भी एंगल से आपका फेस डिटेक्ट किया जा सकेगा. फोन अनलॉक करने के लिए फेस के सामने लाने की शायद जरूरत न हो.

रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भी आईफोन में नॉच दिया जाएगा, लेकिन इस बार फ्रॉस्टेड ग्लास कोटिंग दी जाएगी. साथ ही स्टेनलेस स्टील का साइड फ्रेम शायद पहले की ही तरह दिया जा सकता है. लेकिन इस बार ये शाइनी नहीं, बल्कि मैट फिनिश दिया जाएगा.

2019 iPhone में तीन रियर कैमरे दिए जा सकते हैं. एक साधारण कैमरा होगा, जबकि एक टेलीफोटो और अल्ट्रा वाइड लेंस दिया जाएगा. जाहिर है कंपनी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन देगी. इस बार स्टीरियो स्पीकर्स में भी इंप्रूवमेंट की जाएगी.

iPhone 11 में टच आईडी में भी बदलाव होने की उम्मीद है. इस बार कंपनी अंडर डिस्प्ले टच आईडी दे सकती है. हालांकि यह अभी क्लियर नहीं है, क्योंकि फेस आईडी के साथ टच आईडी देना थोड़ा अजीब है.

गौरतलब है कि iPhone 11 से जुड़ी ज्यादा जानकारियां नहीं आई हैं. लेकिन कंपनी इस बार कैमरे पर काफी काम कर रही है. इसके साथ ही इस बार तीन से चार कलर वेरिएंट्स लॉन्च किए जा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस बार एक नया कलर वेरिएंट आएगा जो ग्रीन होगा. कंपनी शायद इसे कोई और नाम दे सकती है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS