एप्पल के सारे स्टोर्स 27 मार्च तक के लिए बंद, चीन में दोबारा खोले गए

एप्पल ने दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कातिल कोरोना को देखते हुए चीन के बाहर के सारे रिटेल स्टोर्स को 27 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है. इस दौरान एप्पल के कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेंगे. गौरतलब है कि अमेरिका में अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है. इस वजह से अमेरिका के कई स्टोरों की पहले ही बंद कर दिया गया था. इसके अलावा एप्पल की ओर से कराई जाने वाली वर्ल्डवाइड डेवलेपर्स कांफ्रेंस को भी ऑनलाइन इवेंट में तब्दील कर दिया गया है.

15 मिलियन डॉलर की मदद की घोषणा, लोकल स्तर पर भी मदद की अपील


एप्पल के सीईओ टिम कुक ने एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए पत्र में बताया है कि खतरनाक कोरोना वायरस से निपटने के लिए और लोगों के इसके बारे में जागरुक करने के लिए 15 मिलियन डॉलर की मदद की घोषणा की है. इसके अलावा एप्पल ने अपने कर्मचारियों से भी लोकल स्तर पर अलग-अलग माध्यमों से मदद की अपील की है. वहीं एप्पल के सीईओ कुक ने 27 मार्च तक के लिए चाइना को छोड़कर अपने सारे स्टोर्स बंद करने का फैसला किया है.

कुक ने चाइना एपप्ल की तारीफ करते हुए कहा कि हमने ऐसा कदम चाइना में भी उठाया था और वहां इससे फायदा हुआ. लोगों, ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. चूंकि चाइना में अब नए केसो में बढ़ोत्तरी में कमी आई है तो चाइना के एप्पल स्टोर्स को दोबारा ग्राहकों के लिए खोल दिया जाएगा. एक आंकड़े के अनुसार दुनिया भर में एपप्ल के 400 से ज्यादा स्टोर्स हैं. कुक ने कहा कि ऑफलाइन बंदी के दौरान हमारे ऑनलाइन स्टोर और सपोर्ट सेवाएं काम करती रहेंगी. यहां जाकर एप्पल के प्रॉडक्ट खरीदे जा सकते हैं और तकनीकी मदद के लिए संपर्क किया जा सकता है. आपको बता दें कि एप्पल ने अपनी वर्ल्डवाइड डेवलेपर्स कांफ्रेंस को भी ऑनलाइन इवेंट में तब्दील कर दिया गया है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS