सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल बोले-विरोधी मुझे चुप कराने को बेताब, सच की होगी जीत

सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल बोले-विरोधी मुझे चुप कराने को बेताब, सच की होगी जीत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे सूरत चीफ कोर्ट में पेश हुए। सूरत पश्चिम विधानसभा के विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि की शिकायत की है। सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा की विरोधी मुझे चुप कराने को बेताब हैं लेकिन सच की जीत होगी।

राहुल गांधी के अधिवक्ता किरीट पानवाला ने बताया कि जब राहुल गांधी कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोपों को पढ़कर सुनाया। शिकायतकर्ता की ओर से लगाए गए आरोपों को लेकर कोर्ट ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या उन्हें अपना गुनाह कबूल है तो राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है।। राहुल गांधी की ओर से कोर्ट को एक अर्जी देकर हमेशा के लिए व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग की गई है। इस तरह के मामलों में इस तरह की मांग की जा सकती है। कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 10 दिसम्बर का दिन तय कर दिया है।


दरअसल पूरा मामला लोकसभा चुनाव से जुड़ा है। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी इन सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों जुड़ा है। उन्होंने टिप्पणी की थी कि सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं? इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 499/500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

राहुल गांधी के सूरत कोर्ट पहुंचने पर कांग्रेस महासचिव और बिहार के प्रभारी शक्‍तिसिंह गोहिल ने कहा, ‘लोकतंत्र में, सत्ता में रहने वाली पार्टी को विपक्ष की आलोचना को सहन करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि ललित मोदी और नीरव मोदी चोर हैं, और नरेंद्र मोदी फेल हैं। बीजेपी ने मोदी समुदाय को उनके बयान से जोड़कर उनका अपमान किया है।’

सूरत कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर विरोधियों पर हमला बोला। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ मानहानि का केस किया है जिस मामले में पेश होने के लिए मैं सूरत में हूं। मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं लेकिन जीत सच्चाई की होगी।’ राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी से पहले, एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट तक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। शुक्रवार को राहुल गांधी अहमदाबाद की एक अदालत में पेश होंगे। अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में एक स्थानीय बीजेपी पार्षद ब्रह्मभट्ट ने यह मामला दायर कर रखा है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS