कश्मीर को बड़ी राहत, मोबाइल, इंटरनेट के बाद घाटी में अब टेलीफोन सेवाएं भी बहाल

कश्मीर को बड़ी राहत, मोबाइल, इंटरनेट के बाद घाटी में अब टेलीफोन सेवाएं भी बहाल

आर्टिकल -370 (अनुच्छेद 370) हटाए जाने के बाद से बढ़े तनाव के बाद जम्मू-कश्मीर (जम्मू कश्मीर) में अब स्थिति सामान्य होती दिखाई दे रही है। मोबाइल (मोबाइल सेवा) और इंटरनेट सेवा कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में चालू कर दिए जाने के बाद घाटी के ज्यादातर इलाकों में संचार सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल सेवाओं पर किए जाने वाले के बाद अब कूपवाड़ा के कुछ हिस्सों में भी कवरेज सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। डीएम ने कहा कि इस तनावपूर्ण हालात में भी जिस तरह से जनता ने धैर्य बनाए रखा, उसके हम आभारी हैं। इसी के साथ उन्होंने कश्मीर की जनता को इससे हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है।


आर्टिकल -370 हटाए जाने के बाद से ही कश्मीर में इनपुट कनेक्टिविटी पर सरकार ने रोक लगा दी थी और दावा किया जा रहा था कि जल्द ही इस सेवा को बहाल कर दिया जाएगा। घाटी के हालात पर गृह मंत्रालय लगातार नजर बनाए हुए है।

गृह सचिव जल्द ही जल्द ही करेंगे दौरा: हालात सामान्य होते के बाद गृह सचिव जल्द ही कश्मीर घाटी का दौरा करेंगे। यहां योजनाओं को जल्द ही जल्द ही लागू करने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। सामान्य होते हालात के मद्देनजर किसी न किसी स्तर पर कुछ न कुछ ढील दी जा रही है।

लैंडलाइन सेवा भी बहाल: रोहित कंसल (प्रिंसीपल सेक्रेटरी, जम्मू-कश्मीर, प्लानिंग, सपोर्टिंग एंड डेवलपमेंट) का दावा है कि पिछले सप्ताह 81 प्रतिशत थानों से सरकार ने पाबंदियों को हटा दिया था और अब बढ़ाकर 92 प्रतिशत हिस्सा दिया गया है। दूसरी ओर जम्मू और लद्दाख में दिन में कोई प्रतिबंध नहीं है और घाटी में लैंडलाइन सेवा भी बहाल कर दी गई है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS