नेलपॉलिश लगाने के बाद नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार, बस इन टिप्स की लें मदद

नेलपॉलिश लगाने के बाद नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार, बस इन टिप्स की लें मदद

आज के समय में लड़कियां सिर्फ अपने फेस पर ही नहीं, बल्कि हाथों की खूबसूरती पर भी उतना ही ध्यान देती हैं। जब कहीं बाहर जाना हो तो वह सिर्फ बेहतर तरीके से मेकअप करना ही पसंद नहीं करतीं, बल्कि वह नेलपेंट भी लगाती हैं। मेकअप कंप्लीट होने के बाद और पूरी तरह तैयार होने के बाद जो उनका लास्ट स्टेप होता है, वह है नेलपेंट लगाना। नेलपेंट लगाते ही हाथ बेहद ही ब्यूटीफुल नजर आते हैं। हालांकि नेलपेंट लगाने के बाद उसे सूखने में काफी वक्त लगता है और जब तक वह पूरी तरह नहीं सूख जाती, तब तक आप अपने हाथों से भी कोई काम नहीं कर सकतीं, क्योंकि ऐसे में नेलपेंट खराब होने का डर बना रहता है।

नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने और नेल पेंट को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सिर्फ एक कोट लगाना ही काफी नहीं होता। पहले बेस कोट लगाया जाता है और उसके सूखने के बाद दूसरा कोट लगाना जरूरी होता है। इतना ही नहीं, आखिरी में उपर से ट्रांसपेरेंट नेलपेंट की मदद से नाखूनों को फिनिश लुक दिया जाता है। इस तरह नेलपेंट लगाते समय कई कोट लगाए जाते हैं और हर कोट के सूखने के बाद ही आप दूसरा कोट अप्लाई करती हैं।


ऐसे में नेलपेंट लगाने और उसे सुखाने में लंबा वक्त लगता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपके समय की बर्बादी ना हो और नेलपेंट जल्दी सूख जाए तो आप इन ट्रिक्स की मदद ले सकती हैं-

ठंडे पानी का सहारा

आपको सुनने में शायद अजीब लगे लेकिन ठंडे पानी की मदद से आप अपनी नेलपेंट को काफी जल्दी सुखा सकती हैं। बस आप एक बाउल में ठंडा पानी लें और अपने नाखूनों पर नेलपेंट लगाएं। इसके बाद आप अपने नेल्स को पानी में डुबोएं। यह नेलपेंट को जल्दी सुखाने की एक brilliant trick है। इसलिए अगर आप जल्दी में हैं, तो इस ट्रिक को अपना सकती हैं।

लगाएं थिन लेयर

आपके नेलपेंट लगाने के तरीके पर भी यह निर्भर करता है कि नेलपेंट कितनी देर में सूखेगी। अगर आप नेलपेंट की थिक लेयर लगाती हैं तो उसे सूखने में काफी वक्त लगता है। कई बार तो इसमें घंटों भी लग जाते हैं। इसलिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप नेलपेंट की थिन लेयर लगाएं। इससे आप उसे smude और messy होने से बचा सकती हैं।

लगाएं टॉप कोट

यह एक ऐसा स्टेप है, जिसे अधिकतर लड़कियां मिस कर देती हैं। हालांकि इसे अप्लाई करने के कई फायदे होते हैं। सबसे पहले तो अगर आप नार्मल नेलपेंट को ही बार-बार लगाती हैं तो यह सूखने में काफी वक्त लेता है, जबकि टॉप कोट जेल का टेक्सचर थिन होता है, जिससे यह जल्दी सूख जाता है और आपको एक फिनिश लुक देता है।

साथ ही अगर आप हल्के गीले नेलपेंट के उपर भी अगर टॉप कोट जेल लगाती हैं तो यह आपके नेलपेंट को मैसी नहीं होने देता। इतना ही नहीं, टॉप कोट नेलपेंट सूखने के प्रोसेस को भी काफी तेज कर देता है और आपके नेल्स को एक शाइनी लुक देता है।

ब्लो ड्रायर आएगा काम

कुछ महिलाएं मानती हैं कि ब्लो ड्रायर हीट पैदा करता है और इसलिए नेलपॉलिश सुखाने के लिए इसका इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया नहीं है। वास्तव में ऐसा नहीं है। आप ब्लो ड्रायर की मदद से भी नेलपेंट को काफी जल्दी सुखा सकती हैं। हालांकि आपको इसका इस्तेमाल थोड़ा स्मार्टली करना होगा।

इसे जरूर रात में नाखून नहीं काटना सिर्फ एक मिथ है, इसमें कोई लॉजिक नहीं है

आप ब्लो ड्रायर को मिनिमम सेटिंग पर रखें, जिससे हीट ना निकलती हो। अब आप अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं और फिर अपने नाखूनों पर ड्रायर से कुछ हवा दें। आप नेलपेंट को जल्दी सुखाने के लिए इसे 2-3 मिनट तक के लिए ऐसा कर सकती हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS