दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार, …करोड़ की संपत्ति का मालिक

दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार, …करोड़ की संपत्ति का मालिक

दिल्ली विधानसभा चुनावों में उतरे उम्मीदवारों में से सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का है जो गरीब और आम आदमी की सर्वाधिक चिंता करने का दावा करती है।

दिल्ली की मुंडका सीट से आप के उम्मीदवार के रूप में धर्मपाल लाकरा ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र के साथ संलग्न हलफनामे में 292 करोड़ रुपये की संपत्ति का ब्योरा दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पेश हलफनामों में लाकरा की सम्पत्ति सबसे अधिक है। लाकरा की आय का जरिया व्यवसाय और कृषि है। उनके पास काफी चल-अचल संपत्ति है।


आप के ही एक अन्य उम्मीदवार राम सिंह के पास 80 करोड़ रुपये की संपत्ति है। सिंह बदरपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं। उनकी 80 करोड़ रुपये की सम्पत्ति में से 30.3 करोड़ रुपये की संपत्ति अचल है। इसमें एक मर्सडीज सी क्लास कार और कई बैंक डिपॉजिट भी हैं।

आप की एक अन्य उम्मीदवार प्रमिला टोकस के पास भी 80 करोड़ रुपये से अधिक सम्पत्ति है। इसमें 64.6 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति है।

उम्मीदवारों की ओर से दिये गये हलफनामों को खंगालने से एक और रोचक तथ्य यह सामने आया है कि आप के 24 विधायकों ने पांच वर्ष में 40 कारें खरीदी हैं। इनमें से 35 कारों पर वीआईपी नंबर हैं। कोई व्यक्ति इन नंबरों को नीलामी के जरिए खरीद सकता है जिनकी बिक्री तीन व पांच लाख रुपये से शुुरू होती है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS