सुप्रीम कोर्ट में बम की अफवाह से मची अफरातफरी, बैग को खोला तो दंग रह गये सुरक्षाकर्मी

सुप्रीम कोर्ट में बम की अफवाह से मची अफरातफरी, बैग को खोला तो दंग रह गये सुरक्षाकर्मी

 सुप्रीम कोर्ट में एक लावारिस बैग में शुक्रवार को पावर बैंक की बीप की आवाज से वहां बम होने की अफवाह फैल गई। आवाज सुनने के बाद सुरक्षाकर्मी तत्काल हरकत में आ गए और उन्होंने कोर्ट 4 के बाहर के क्षेत्र को घेर लिया। अधिकारियों ने बताया कि बैग को एक सुनसान इलाके में खाली किया गया और यह पाया गया कि बीप की आवाज पावर बैंक से आ रही थी।
उन्होंने बताया, ‘हमने पावर बैंक सहित लावारिस बैग को नियंत्रण कक्ष में जमा करा दिया है। इस घटना से कोर्ट की कार्यवाही में बाधा नहीं पहुंची। बम की सूचना मिलते ही कोर्ट में थोड़ी-बहुत भागम-भाग वाली स्थिति देखी गई। हालांकि सुरक्षाकर्मियों की सूझबूझ से यह बात ज्यादा नहीं फैल सकी और सारा काम-काज सामान्य रूप से चलती रही। मालूम हो कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कई बड़े केस की सुनवाई थी, जिसमें निर्भया केस, दूर संचार के 1.47 लाख करोड़ रुपये के मामले जैसे कई प्रमुख केस शामिल रहे। शुक्रवार को ही निर्भया केस की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आर. भानुमति बेहोश हो गईं, हालांकि चौंबर में लाने पर उनकी हालत ठीक हो गई।
टेलीकॉम कंपनियों पर जुर्माना
उधर सुप्रीम कोर्ट ने दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ 1.47 लाख करोड़ रुपये के समेकित सकल राजस्व (एजीआर) की अदायगी के न्यायिक आदेश पर अमल नहीं करने पर शुक्रवार को कंपनियों को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों नहीं उनके खिलाफ अवमनना कार्यवाही की जाये। न्यायालय ने तल्ख टिप्पणी की कि क्या इस देश में कोई कानून नहीं बचा है।


Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS