गूगल पे और फोनपे को टक्कर देने मेरे जियो में आया नया फीचर

गूगल पे और फोनपे को टक्कर देने मेरे जियो में आया नया फीचर

रिलायंस जियो ने जियो मार्ट लॉन्च करने के बाद अब यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) में एंट्री ले ली है। इसके अलावा खबर है कि रिलायंस जियो ने माय जियो एप मे यूपीआई पेमेंट का सपोर्ट दे दिया है, फिलहाल यह फीचर फिलहाल कुछ ही उपभोक्ता को मिल रहा है। entrackr की रिपोर्ट के अनुसार माय जियो एप में वर्चुअल पेमेंट एड्रेस (VPA) का और यूपीआई आईडी जोड़ने का विकल्प मिल रहा है। वही इससे पहले भी एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया है कि रिलायंस जियो यूपीआई पेमेंट के लिए एक्किस बैंक, आईसीआईसीआई और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से बात कर रही है।

इसके अलावा ट्विटर पर एक यूजर ने माय जियो एप के यूपीआई पेमेंट फीचर का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। वही रिपोर्ट में कहा गया है कि माय जियो एप यूजर्स के यूपीआई आईडी भी मांग रहा है। इसके बाद उपभोक्ता को मोबाइल नंबर, डेबिड कार्ड नंबर और बैंक अकाउंट देना पड़ रहा है। वही साइन इन करने के बाद माय जियो एप भी अन्य यूपीआई पेमेंट एप जैसे गूगल पे और फोनेप की तरह नजर आ रहा है। फिलहाल जियो ने इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की है।गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं।


कंपनी ने बताया कि 2019-20 की तीसरी तिमाही में का कंसोलिडेटिड शुद्ध लाभ 11,640 करोड़ रहा है जो कि कि बीते साल के मुकाबले 13.5 फीसदी अधिक है। वहीं तीसरी तिमाही में जियो को भी बंपर फायदा हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने नतीजे में बताया कि 31 दिसंबर तक जियो के उपभोक्ता की संख्या 37 करोड़ के आंकड़े को पार चुकी है। बीते 12 महीनों में जियो ने 13 करोड़ 57 लाख ग्राहक जोड़े हैं, जबकि एक करोड़ 48 लाख नए उपभोक्ता पिछली तिमाही में जुड़े हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS