15 साल की शूटर ने 30 हजार रुपये किए दान, खेल मंत्री ने की तारीफ

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू, ने रविवार को 15 वर्षीय शूटर ईशा सिंह की सराहना की, जिन्होंने पीएम-केयर्स फंड में कोविड ​​के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए योगदान दिया। उनकी टिप्पणी के बाद ईशा सिंह ने पीएम-केयर्स फंड को 30,000 रुपये का दान दिया। रिजिजू ने ट्वीट किया, “प्रिय ईशा, आप अभी 15 साल के हैं लेकिन आपने दिखाया है कि आप एक वास्तविक चैंपियन हैं। PMCARES फंड में इस तरह के उदार योगदान काफी सराहनीय है।”

रैना ने भी दिए 52 लाख रुपये


इससे पहले, क्रिकेटर सुरेश रैना ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 31 लाख रुपये पीएम फंड और 21 लाख रुपये यूपी सीएम के आपदा राहत कोष में दान किए थे।शनिवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति (पीएम-केयर्स) फंड में राहत प्रदान की और सभी देशवासियों से अपील की कि वे भी इसमें सहयोग करें। शुक्रवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी 50 लाख रुपये की सहायाता राशि दी थी। इसमें सचिन ने प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 25 लाख रुपये का दान दिया था।

कई एथलीटों ने किया योगदान

कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में देश की मदद के लिए विभिन्न एथलीट आगे आए हैं। इनमें भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास भी शामिल हैं, जिन्होंने गुरुवार को कहा था कि वह असम सरकार के कोरोना वायरस रिलीफ फंड में एक महीने का वेतन दान करेंगी। वहीं भारतीय शटलर पीवी सिंधु, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पहलवान बजरंग पुनिया ने भी अपना योगदान दिया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस मामलों की 1,024 पुष्टि की गई हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। बता दें विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को कोविड-19 के प्रकोप को महामारी घोषित किया था।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS