136 करोड़ भारतीयों के लिए होगा बदलाव, पूरे भारत में 1 सितंबर से लागू होंगे 5 नियम

136 करोड़ भारतीयों के लिए होगा बदलाव, पूरे भारत में 1 सितंबर से लागू होंगे 5 नियम

अगर आप भारत के नागरिक है तो, इस खबर को अंत तक पढ़ने कि आपको बहुत जरूरत है। क्योंकि ऐसे पांच नियम 1 सितंबर से पूरे देश में लागू हो जाएगे। जिसके बारे में भारत के हर नागरिक को पता होना बहुत जरूरी होगा। क्योंकि अगर आपको इन नियमों के बारे में नहीं पता होगा तो, आपको नुकसान भी हो सकता है और, वैसे भी हमें भारत में लागू होने वाले नियमों से वंचित नहीं रहना चाहिए तो, इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच नियम बताएंगे, जो देशभर में 1 सितंबर से लागू हो जाएंगे।

हर भारतीय नागरिक के लिए यह पांच नियम जानना है जरूरी


1. वाहन चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत पड़ती है। लेकिन एक जरा सी चूक की वजह से आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा। दरअसल 1 सितंबर से अगर आप फोन पर बात करते हुए वाहन चलाएंगे और, अगर आप शराब पीकर वाहन चलाएंगे तो, आप पर जुर्माना भी लगाया जाएगा और ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा।

2. 1 सितंबर से एसबीआई में होम लोन की दरें घटा दी जाएगी. जिसके बाद होम लोन की दरें 8.2 हो जाएगी और, 0.20% इंटरेस्ट की गिरावट हो जाएगी।

तंबाकू के उत्पादों पर होगा बदलाव

3. 1 सितंबर से तंबाकू का सेवन करने वाले लोगों के लिए बड़ा बदलाव होगा, क्योंकि तंबाकू के उत्पादों पर अब से बड़े पिक्चर्स में सावधानी दी जाएगी।

4. जिन लोगों ने टैक्स छुपा कर रखा हुआ है. उनके लिए 1 सितंबर से पूरे भारत में एक स्कीम शुरू होगी, जो 1 सितंबर से 31 दिसंबर तक रहेगी जिससे जिन्होंने टेक्स्ट छुपा कर रखा हुआ है वह खुद फिल करेंगे।

वाहन और बीमा को लेकर होगा बदलाव

5. 1 सितंबर से वाहनों पर भी नियम लागू होगादरअसल जो वाहन अब से भूकंप या फिर बाढ़ जैसी आपदाओं में दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगी उन पर ज्यादा बीमा देने का ऐलान किया जाएगा।

यह पांचों नियम पूरे भारत में लागू कर दिया जाएगा।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS