एचएसबीसी में 10 हजार नौकरियां जाएंगी

एचएसबीसी में 10 हजार नौकरियां जाएंगी

देश में मंदी का माहौल है और लोगों की नौकरियां लगातार घट रही है और इतनी सबके बीच में खबर आई है कि हांगकांग एंड सहकारी बैंक कॉरपोरेशन यानी एचएसबीसी समूह के द्वारा 10000 लोगों की छटनी करी जाएगी.

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि समूह के सीईओ और नो एल्केन ने इससे खर्च घटाने के लिए जरूरी कवायत बताया है और उन्होंने पिछले अगस्त में ही अंतरिम सीईओ के तौर पर समूह की कमान को संभाला था वही एचएसबीसी ने यह इस तरीके का सबसे बड़ा कदम उठाना अब तक सामने आया है.


जानकारी के मुताबिक इस छटनी में जोर उन कर्मचारियों पर रहेगा जिन की तनख्वाह यानी सैलरी बहुत ज्यादा है बताया जा रहा है कि इस महीने के आखिरी में तिमाही नतीजे आने के बाद इस कवायद को शुरू कर रहा जा सकता है वहीं ब्रिटेन स्थित एचएसबीसी का कहना है कि मौजूदा दौर में वैश्विक हालत बहुत ही चुनौतीपूर्ण होते जा रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन के मशहूर कंपनी थॉमस कुक के दिवालिया होने की खबर भी सामने आई थी और 178 साल पुरानी थामस को खुद को बचाने के लिए कुछ निजी निवेशकों से $25 करोड़ के निवेश की बातचीत कर रही थी जो बाद में असफल हो गई.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि यह भी बताया जा रहा है कि थॉमस कुक के दिवालिया होने से पूरी दुनिया के करीब 22000 लोगों की नौकरियां जाएगी और खबर यह है कि 10000 लोगों की नौकरियां तो सिर्फ भारत देश में जाएगी.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS