भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट को लगातार आठवें साल टॉप किया इस शख्सियत ने

भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट को लगातार आठवें साल टॉप किया इस शख्सियत ने

एक बार फिर मुकेश अंबानी ने भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी होने का ताज अपने सर पर पहन लिया है। हुरुन इंडिया ने आईआईएफएल वेल्थ के साथ अपनी संयुक्त रिपोर्ट में मुकेश अंबानी को सबसे अमीर भारतीय घोषित किया है, जिनकी कुल संपत्ति 3.8 लाख करोड़ है।आपको बता दें हुरुन इंडिया रिच लिस्ट से पता चला कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की संपत्ति में पिछले वर्ष की तुलना में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हुरुन इंडिया ने एक बयान में कहा कि 62 वर्षीय मुकेश अंबानी 3,80,700 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय और एशियाई हैं।

अपको बता दें इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर लंदन स्थित एस.पी. हिंदुजा है जिनकी कुल संपत्ति 1.86 लाख करोड़ रुपये है। इस लिस्ट में और भी कई ऐसे नाम है जिन्है आप और हम अक्शर सुनते या पढते रहते हैं। इनमें तीसरे स्थान पर विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी जिनकी संपत्ति 1.17 लाख करोड़ रुपये, चौथे स्थान पर वैश्विक इस्पात प्रमुख आर्सेलर के अध्यक्ष और सीईओ लक्ष्मी नारायण मित्तल जिनकी संपत्ति 1.07 लाख करोड़ रुपये, पांचवे स्थान पर रहे अदानी समूह के संस्थापक गौतम अडानी जिनके पास कुल 94,500 करोड़ रुपये की संपत्ति है।


इस लिस्ट के साथ ही हुरुन इंडीया ने एक और लिस्ट जारी की थी जिसमें पारिवारिक रुप से सर्वाधिक संपत्ति वाले परिवारों की लिस्ट थी। इस लिस्ट में शीर्ष पर अंबानी परिवार ने ही कब्जा जमाया।

गौरतलब है कि मंदी के इस दौर मे जब सामान्य आदमी अपनी नौकरी बचाने के चक्कर में सामान्य खर्चे करने से भी घबरा रहा है। ऐसे वक्त में भारत की ही सरजमी पर ही ऐसे लोग भी है जिनकी संपत्ती इसी वक्त में लाखों करोडों रुपय बड गई।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS