पुरुषों की ‘हैप्पी मैरिड लाइफ’ इन 5 आदतों से हो जाती है तबाह

पुरुषों की ‘हैप्पी मैरिड लाइफ’ इन 5 आदतों से हो जाती है तबाह

एक शादीशुदा पुरुष हैप्पी मैरिड लाइफ के सपने देखता है. लेकिन कई बार जाने-अनजाने कई ऐसी गलतियां करने से आपका यह सपना पल भर में टूट सकता है.एक सफल शादी आपकी जिंदगी से जुड़े बाकी सभी रिश्तों परफेक्ट बना सकती है. हालांकि शादीशुदा जिंदगी को हमेशा खुशहाल बनाए रखना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए पुरुषों को अपनी 5 ऐसी आदतों में बदलाव लाने चाहिए जो उनके रिश्ते में दरार ला सकती है. आइए जानते हैं आखिर क्या हैं वो 5 आदतें.

वक्त का ख्याल रखें


अपने समय को व्यवस्थित करें, दोस्तों के लिए समय निकालते समय पत्नी को भी क्वालिटी टाइम देना न भूलें. शादी से पहले भले ही आप अपने दोस्तों के साथ घंटों समय बिताते हो,लेकिन अब आपका ऐसा करना आपकी पत्नी को परेशान कर सकता है.

घर के काम में हाथ मदद करें

घर के सभी कामों की जिम्मेदारी पत्नी पर डालने से हो सकता है कि उनके पास आपके लिए भी उचित समय न निकाल पाएं. ऐसे में अपने रिश्ते को थोड़ा रोमांटिक और मजबूत बनाने के लिए थोड़े उदार बनकर पार्टनर की किचन में मदद कर दें. आपके ऐसा करने से यकीन मानिए उनकी नजरों में आपके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी.

तारीफ करना न भूलें

शादी होते ही ज्यादातर पुरुष, अपनी पत्नियों की तारीफ करना बंद कर देते हैं. जिसकी वजह से कई बार उनका रिश्ता बोरिंग होना शुरू हो जाता है. ऐसे में अपने पार्टनर को खास महसूस करवाने के लिए मौका पाते ही झट से उन्हें तारीफ में दो शब्द बोल दें. ऐसा करने से आपकी पत्नी को अच्छा महसूस होने के साथ उनका आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा.

इंप्रेस करने का कोई मौका नहीं छोड़े

शादी करने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करना ही छोड़ दें. चाहते हैं प्यार में पहले दिन जैसा रोमांस बना रहे तो शादी के बाद भी समय-समय पर उन्हें स्पेशल फील करवाएं. कभी उनके बैठने के लिए कुर्सी खींच दें तो कभी उनके लिए पहले की तरह कार का दरवाजा खोलें.ऐसा करने से आपकी पत्नी को कभी यह महसूस नहीं होगा कि अब आप उनसे पहले जैसा प्यार नहीं करते हैं.

दूसरे को सम्मान न देना

कई पुरुषों को लगता है कि उनके निर्णय सही हो या गलत लेकिन जीवनसाथी होने के नाते उनके पार्टनर को उनकी हर बात माननी चाहिए. ऐसे लोग जीवन से जुड़े सारे निर्णय खुद ही लेना चाहते हैं. पार्टनर के विचारों को सम्मान देना उनकी लिस्ट में शामिल नहीं होता. अगर आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं तो याद रखें इस स्थिति को भले ही कुछ समय के लिए नजरंदाज कर दिया जाए, पर ऐसे रिश्ते ताउम्र नहीं टिकते.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS