जेट एयरवेज: एक दिन में तीन इस्तीफे, सुबह CFO, दिन में CEO और अब CS ने भी छोड़ा साथ

जेट एयरवेज: एक दिन में तीन इस्तीफे, सुबह CFO, दिन में CEO और अब CS ने भी छोड़ा साथ

जेट एयरवेज के संकट का दौर खत्म होना तो दूर हर दिन बढ़ता चला जा रहा है. एक तरफ एयरलाइंस अपने वित्तीय संकट से नहीं उबर पा रही है. दूसरी तरफ कंपनी के बोर्ड मैंबर भी एक के बाद एक इस्तीफा दे रहे हैं. सबसे पहले मंगलवार सुबह जेट के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) और डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल ने अपना इस्तीफा दे दिया. दोपहर होते-होते कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) विनय दुबे ने भी त्यागपत्र दे दिया. इसके बाद शाम को जेट के कंपनी सेक्रेटरी और अनुपालना ‌अधिकारी कुलदीप शर्मा ने भी पद छोड़ दिया. तीनों ने तत्काल प्रभाव से लागू माना जाने वाला इस्तीफा दिया है, वहीं, तीनों ने इस्तीफे का कारण भी निजी ही बताया है.

13 प्रतिशत टूटे जेट के शेयर
जेट एयरवेज के शेयर में मंगलवार को 13 प्रतिशत की गिरावट नजर आई. बताया जा रहा है, जैसे ही यह मीडिया रिपोर्ट आई कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नेतृत्व वाले लैंडर्स अब जेट में निवेश करने के लिए नए इंवेस्टर्स ढूंढ रहे हैं, वैसे ही  शेयर्स के दाम गिरते चले गए. दरअसल, एहतियाद एयरवेज ने अब जेट में निवेश पर विचार करना बंद कर दिया है. पिछले सप्ताह की बिड में एहतियाद को जेट में 24 प्रतिशत का स्‍टेक लेने का निमंत्रण दिया गया था. इससे यह साफ पता चलता है कि अब लैंडर्स ऐसे किसी इंवेस्टर को ढूंढ रहे हैं जो बड़ा निवेश कर जेट एयरवेज को फिर आसमान में उड़ा सके.


इस तरह एक एक करके जेट एयरवेज के मैनेजमेंट के बड़े ग्रुप अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है और ये कंपनी की खस्ता हालत को बयां करने के लिए काफी है. जबसे एयरलाइन अस्थाई रूप से बंद हुई है तबसे जेट के कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ दिन पहले जेट एयरवेज के एक कर्मचारी जो कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे उन्होंने मुंबई में आत्महत्या कर ली थी.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS