कोरोना वायरस का कोहराम जारी, प्रधानमंत्रियों की पत्नियों से लेकर बड़े-बड़े खिलाड़ी इसकी चपेट में

कोरोना वायरस का कोहराम जारी, प्रधानमंत्रियों की पत्नियों से लेकर बड़े-बड़े खिलाड़ी इसकी चपेट में

दुनिया के हर कोने में केवल एक ही चर्चा है कोरोना वायरस और हो भी क्यों नहीं। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया में तकरीबन 5500 से ज्यादा लोग अभी जान गवां चुके है। लगभग हर देश में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। हर देश की अर्थव्यवस्था को इसने चोट पहुंचाई है। इस वायरस से पूरी दुनिया में 1,50,000 से लोग संक्रमित हो गए है हालाकि, इनमे से 65000 लोग इस वायरस से निजात पा चुके है और अपने घर में खुशी से रह रहे है। इस वायरस से जहां आम आदमी ग्रसित है वहीं बड़ी हस्तियों को भी इसने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। अब स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी में भी वायरस का संक्रमण पाया गया है। इससे पहले, कई देशों के नेता-मंत्री से लेकर खिलाड़ी और फिल्मी दुनिया की बड़ी हस्तियों तक को इस वायरस ने अपना शिकार बना लिया है। ऐसे में आइए जानते है कि किन-किन हस्तियों में इस वायरस की पुष्टि हुई है…

स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी


स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज  की पत्नी बेगोना गोमेज भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।

​सोफी ग्रिगोरी ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रिगोरी ट्रूडो को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। ग्रिगोरी जब यूके में एक समारोह को संबोधित कर कनाडा लौटीं तो उन्हें फ्लू जैसे कुछ लक्षण महसूस होने लगे। बुधवार को हल्का बुखार आने पर उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया। फिर जांच में पता चला कि उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री

ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डट्टन को भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया। उनसे 12 मार्च को पूछा गया था कि ऑस्ट्रेलिया आने वालों की जांच क्यों नहीं की जा रही है तो उन्होंने कहा था कि हर व्यक्ति का जांच संभव नहीं है। अगले ही दिन 13 मार्च को उन्हें तबीयत में गड़बड़ी महसूस हुई और जांच में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई।

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नेडीन डॉरीस ने मंगलवार को बताया कि उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वह दो दिन पहले प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन के आधिकारिक आवास में आयोजित एक समारोह में शामिल हुई थीं।

हॉलिवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और पत्नी रीटा विल्सन

अमेरिकी अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि दोनों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। रीटा अभिनेत्री और गायिका हैं। हैंक्स अपनी फिल्म शूट करने के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं। दोनों ने बताया कि उन्हें थोड़ी थकान महसूस हुई, शरीर में जकड़न महसूस हुआ, जुकाम हुआ। दोनों ने बताया कि उन्हें बुखार भी हुआ था। उनका क्विंसलैंड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

फुटबॉल क्लब के हेड कोच

ब्रिटिश फुटबॉल क्लब आर्सेनल के हेड कोच माइकल आर्टेटा को भी कोविड- 19 की बीमारी पाई गई है। माइकल स्पेन के नागरिक हैं।

कैलम हडसन-ओडोई

कोरोना वायरस की मार इंग्लिश प्रीमियर लीग पर भी पड़ी है। मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी के विंगर कैलम बीते सोमवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद वो ट्रेनिग करने नहीं उतरे। जांच के बाद उन्हें अलग हिस्से में रखा गया है और चेल्सी ने अपनी ट्रेनिंग एकेडमी भी बंद कर दी है।

रूडी गोबर्ट

एनबीए प्लेयर रूडी गोबर्ट  भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। फ्रांस के यह बास्केटबॉल प्लेयर एनबीए के उता जैज की तरफ से खेलते हैं। इन्होंने तमाम चेतावनियों के बावजूद लक्षणों को नजरअंदाज कर दिया और साथियों के साथ घुलते-मिलते रहे। उनकी इस लापरवाही का खामियाजा एक साथी खिलाड़ी को भुगतना पड़ा और वह भी कोरोना से पीड़ित हो गए हैं।

डोनोवन मिशेल

रूडी के साथी डोनोवन मिशेल में भी कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। दरअसल, रूडी को जब पता नहीं था कि वह कोरना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं तो वह बेहद लापरवाही से साथी खिलाड़ियों से हिल-मिल रहे थे। रूडी ने खिलाड़ियों के सामानों को भी हाथ लगाया। हालांकि, उन्होंने अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांगी है।

आर्टर बोरूक

पोलैंड का ये फुटबॉलर एएफसी बॉर्नमाउथ के लिए खेलता है। भूमिका गोलकीपर है और उम्र 40 साल। इस क्लब के 5 से ज्यादा सदस्यों में कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं। इनमें आर्टर का नाम भी शामिल है और इसके बाद से ही उन्हें अलग कर दिया गया है।

मनोलो गाबिदिनी

सैम्पडोरिया के स्ट्राइकर मनोलो गाबिदिनी 12 मार्च को कोरोना वायरस की चपेट में आए। सिर्फ गाबिदिनी ही नहीं उनकी टीम के चार और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस का शिकार बन चुके हैं। ओमाल कॉली, एल्बिन एकडल, एंटोनियो ला गुमिना और मॉर्टेन थॉर्सबाई को भी ये वायरस जकड़ चुका है। इटली के एक और फुटबॉल क्लब एसीएफ फियोरटिना के तीन खिलाड़ी भी कोविड-19 की चपेट में हैं। डुसेन व्लाहोविच, पैट्रिक कटरोन और जर्मन पेजीला भी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं।

ह्यून-जुन

साउथ कोरियाई फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर 28 वर्षीय सुक ह्यून-जुन भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से सुक ह्यून-जुन की तबीयत ठीक नहीं थी, जब एहतियातन वो अपना टेस्ट कराने पहुंचे तो वो कोरोना वायरस का शिकार निकले।

टिमो ह्युबर्स

जर्मन फुटबॉल क्लब हानोवर के डिफेंडर टिमो ह्युबर्स भी कोरोना वायरस के शिकार बने हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS