लम्बे समय तक टिका रहेगा आपका नेल आर्ट, आजमाए ये टिप्स

नाखून महिलाओं की खूबसूरती का एक बेहतर कारक होते है। हर महिला अपने नाखूनों (Nails) पर बहुत अधिक समय देती है क्योंकि महिलाएं चाहती हैं कि उनके नाखून भी उनकी पसंदीदा हीरोइन की तरह ही दिखाई दें। महिलाएं अपने नाखूनों को बढ़ा कर उसमे मनपसंद नेल आर्ट को बनाती हैं, लेकिन कुछ समय के बाद ही यह नेल आर्ट खराब होने लगती हैं। आज हम आपको इन्हीं नेल आर्ट को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। जिनको अपना कर अब आपके पसंदीदा नेल आर्ट (Nail Art) आपके साथ ज्यादा दिनों तक रहेंगे।

– लंबे नाखून कई बार महिलाओं को परेशान करने लगते है। साथ ही लंबे नाखून आपके रोजमर्रा के कामों में कई सारी दिक्कत देते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने नाखूनों की लंबाई को कम रखें ताकि आपको लंबे नाखूनों से परेशानी न हो। इसलिए हमेशा ही अपने नाखूनों की लंबाई अपने रोज के कामों के अनुसार ही सुनिश्चित कर लेनी चाहिए।

– यदि आपके नाखूनों पर पहले से ही कोई नेल पेंट लगा है तो उसे रिमूव कर लें। इसके बाद आप नेल बफर से अपने नाखूनो के के रूखेपन को हटाए और नाखूनों के पास की भी बेजान त्वचा को हटाएं। बफर की मदद से नाखूनों पर पॉलिश भी कर सकती है। इसके बाद फाइलर (filer) से अपने नाखूनों को सही शेप दे दीजिए।

– अपने नाखूनों पर बफिंग और फिलिंग करने के बाद आप स्क्रब और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। स्क्रब करने से हाथों की डेड स्कीन भी निकल जाती है। स्क्रबिंग (Scrubing) को करने के बाद आपको अपने हाथों में नमीं बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजिंग लोशन का इस्तेमाल जरूर करें। आप अपने नेल पर वैसलीन भी लगा सकती हैं।

– अपने नाखूनों की देखभाल करने के बाद आप को नेल आर्ट करने से पहले नाखूनों पर पहले बेस कोट को लगाना होगा। नेल आर्ट लगाने के बाद फिर इसमें टॉप कोट का इस्तेमाल करना न भूलें।

– अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट हमेशा ज्यादा दिनों तक चलते है। इसलिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपको ऐसे ही नेल पेंट को चुनाव करना चाहिए जो बेस्ट क्वालिटी के हो।

– नेल पेंट को लगाने से पहले बेस कोट लगाने के बाद पहले उसे सूखने दें। तभी इसमें नेल पेंट लगाएं। वैसे ही नेल पेंट लगाने के बाद भी आप इसे सूखने दें तब ही इसमें टॉप कोट को लगाएं।

– नेल पेंट लगाने के बाद आपके पास समय नहीं है तो आपको अपने नाखूनों को बर्फ के ठंडे पानी में डुबो देना चाहिए, लेकिन तुरंत नेल पेंट लगाने के बाद इन्हें पानी में न डालें। एक मिनट रुक जाने के बाद ही पानी में हाथ डालें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

न्यूज़ वीडियो