बच्चों की मौत पर सुशील मोदी का जवाब, कहा- अभी नहीं बोलेंगे, अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस

बच्चों की मौत पर सुशील मोदी का जवाब, कहा- अभी नहीं बोलेंगे, अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से जब पत्रकारों ने चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत को लेकर सवाल किया तो वे उसे टाल गए. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पत्रकारों ने चमकी बुखार को लेकर उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये प्रेस कॉन्फ्रेंस बैंकिंग कमेटी को लेकर आयोजित की गई है, दूसरे सवालों के लिए अगल से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया तब उसका जवाब दिया जाएगा.

बता दें कि बिहार में ‘चमकी’ बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है. केवल मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल और केजरीवाल अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या देखें तो यह 112 तक पहुंच चुकी है. एसकेएमसीएच में 93 और केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हुई है. श्रीकृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज के सुप्रीटेंडेंट सुनील कुमार शाही ने आज बताया कि 68 बच्चें भी आईसीयू में और 65 बच्चे वार्ड में हैं. आज पांच बच्चों की मौत हुई है. हालात में सुधार की दर बढ़ रही है क्योंकि परिजन बच्चों को जल्दी असप्ताल ला रहे हैं.


उधर कल नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे. जहां उन्होंने नाराज लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा था. नीतीश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि इस अस्पताल की क्षमता बढ़ाएं और यहां 2500 बिस्तर की व्यवस्था सुनिश्चित करें और तत्काल 1500 बेड का प्रबंध किया जाए. उन्होंने कहा कि यहां एक धर्मशाला का भी निर्माण कराया जाए ताकि मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को रहने की दिक्कत न हो. इससे अस्पताल के अंदर अनावश्यक आवाजाही पर भी रोक लगेगी.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS