लोकसभा अध्यक्ष बने ओम बिरला सर्वसम्मति, पीएम मोदी ने कहा- गर्व का पल है

लोकसभा अध्यक्ष बने ओम बिरला सर्वसम्मति, पीएम मोदी ने कहा- गर्व का पल है

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिरला को आज सर्वसम्मति से लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया. लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा. बाद में पूरे सदन ने बिरला को ध्वनिमत से अपना समर्थन दिया और फिर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने बिरला को स्पीकर घोषित किया.

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, कांग्रेस, बीजेडी और डीएमके समेत सभी दलों ने बिरला के नाम पर सहमति जताई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपको (ओम बिरला) इस पद पर आसीन देखना गर्व की बात है.


उन्होंने कहा, ”हम सबके लिए गर्व का विषय है कि स्पीकर पद पर आज हम ऐसे व्यक्ति का अनुमोदन कर रहे हैं, जिन्होंने छात्र राजनीति से ही जीवन का सर्वाधिक उत्तम समय, बिना किसी ब्रेक के समाज की किसी न किसी गतिविधि में व्यतीत किया है.”

पीएम मोदी ने कहा, ”शिक्षा का काशी कहे जाने वाला राजस्थान के कोटा का परिवर्तन, जिसके योगदान से हुआ है वो नाम है श्री ओम बिरला जी. समाज जीवन में कहीं भी पीड़ा उनको नजर आई तो ओम बिरला पहले पहुंचने वाले व्यक्तियों में से रहे हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”जब गुजरात में भयंकर भूकंप आया, तब बहुत लंबे समय तक वे कच्छ में रहे, अपने इलाके के युवा साथियों को लेकर आए और पीड़ितों की सेवा का काम किया.”

उन्होंने कहा, ”जब केदारनाथ का हादसा हुआ तो बिरला अपनी टोली के साथ उत्तराखंड में समाज सेवा के लिए लग गए और अपने कोटा में भी अगर किसी के पास ठंड के सीजन में कंबल नहीं है तो रातभर कोटा की गलियों में निकलकर जन भागीदारी से लोगों को कंबल पहुंचाते हैं.”

पीएम मोदी ने कहा, ”बिरला ने एक व्रत लिया था कि कोटा में कोई भूखा नहीं सोएगा और वे एक प्रसादम नाम की योजना चलाते हैं जो आज भी चल रही है.”

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS